Thursday 14 September 2017

वायु सेना के अधिकारियों ने हेलीपैड अनफिट बताया !

Photo source : Google Images.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन के लिए बनाया गया हेलीपैड वायुसेना के अधिकारियों को दुरुस्त नहीं लगा और ट्रायल लैंडिंग के बाद हेलीपैड को अनफिट बताते हुए उन्होंने नाराजगी जताई संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर सुधार के लिए जरूरी निर्देश दिये गये |

5 सितंबर को ईश्वरीगंज (बिठूर) में आ रहे राष्ट्रपति कोविंद के आगमन के लिए कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाये गये हैं। एक तैयार हो चुके हेलीपैड पर ट्रायल लैंडिंग के लिए बुधवार सुबह दिल्ली से वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर पहुंचे। एक वापस लौट गया और दूसरा वहां उतार दिया गया। लैंडिंग के साथ ही वहां धूल का गुबार उड़ने लगा। हेलीपैड बनवाने की जिम्मेदारी देख रहे अधिकारियों से वायुसेना अधिकारियों ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि हेलीपैड अनफिट है। इसके अलावा लैंडिंग के दौरान यहां मेडिकल टीम और फायर ब्रिगेड भी नहीं थी। हमने यहां रिस्की लैंडिंग की है। उन्होंने निर्देश दिए कि हेलीपैड पर गोबर से लिपाई कराएं। कुछ पेड़ों की छंटाई कराएं। साथ ही एक ओर की बैरीकेडिंग को पीछे करने को कहा। इसके बाद तुरंत ही वहां सुधार के लिए काम शुरू कर दिया गया।

धूल बनी सिरदर्द : राष्ट्रपति के आगमन पर एक-एक कर तीन हेलीकॉप्टर आएंगे। वहां मैदान की धूल अधिकारियों के लिए सिरदर्द बनी है। सूत्रों के मुताबिक, यह माना जा रहा है कि तीन हेलीकॉप्टर वहां उतरेंगे तो कार्यक्रम स्थल पर धूल का गुबार काफी देर तक छाया रहेगा।

0 comments:

Post a Comment