Tuesday 12 September 2017

राष्ट्रपति आगमन पर बिठूर मार्ग होगा फोर लेन !

Photo source : Google Images.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 15 सितंबर 2017 को शहर आ रहे हैं। उनकी अगवानी के लिए के.डी.ए. कल्याणपुर-बिठूर मार्ग को फोरलेन बनाया जायेगा। यही नहीं ईश्वरीगंज गांव की सड़कों को भी चमाचम करने का काम मंगलवार से शुरू कर दिया जायेगा।
सोमवार को के.डी.ए. के मुख्य अभियंता श्री इंदूशेखर सिंह जी व उनकी टीम ने मार्ग का निरीक्षण किया। दर-असल, अफसरों के पास समय बहुत ही कम है। तीन दिन के अंदर 11 किलोमीटर फोरलेन रोड बनाने का काम आसान नहीं होगा, पर मामला सीधे राष्ट्रपति के आगमन से जुड़ा है, इसलिए अफसर कोई भी तरह की चूक नहीं करेंगे।
जाजमऊ प्रवेश द्वार की डिजाइन कल तक होगी फाइनल: बिहार के राज्यपाल रहते हुए शहर आने पर रामनाथ कोविंद ने जाजमऊ पर गंदगी देख प्रवेश द्वार का सौंदर्यीकरण कराने की बात कही थी। केडीए के अफसरों ने बताया कि प्रवेश द्वार की डिजाइन 13 सितंबर तक फाइनल हो जाएगी। 15 सितंबर को जब राष्ट्रपति ईश्वरीगंज में होंगे तो वहां कार्यक्रम के दौरान डिजाइन को प्रस्तुत किया जाएगा ।
राष्ट्रपति के निज आवास मार्ग को अवैध कब्जों से मुक्त कराएं : राष्ट्रपति के निज आवास मार्ग दयानंद विहार, जीटी रोड कल्याणपुर से इंद्रानगर मुख्य मार्ग के आसपास अवैध कब्जों को तत्काल हटाया जाए। यह निर्देश मंडलायुक्त पीके महान्ति ने केडीए उपाध्यक्ष के.विजयेंद्र पांडियन को दिए। न्यू आजाद नगर कल्याणपुर निवासी पूर्व पार्षद श्यामनाथ राम ने शिकायती पत्र देकर अवैध कब्जों की जानकारी दी थी।

0 comments:

Post a Comment