Friday 29 December 2017

चावल कम देने पर राशन कोटेदार का लाइसेंस रद्द।

जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) ने 12 राशन दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन दुकानों का बुधवार को डीएम, एडीएम आदि अफसरों ने निरीक्षण किया था। एक का लाइसेंस निलंबित किया गया है। वहां पर एडीएम सिटी सतीश पाल को 19.82 क्विंटल चावल कम मिला था।
एडीएम सिटी सतीश पाल ने कृष्णा नगर के रितेश सिंह की दुकान की जांच की थी तो वहां रेट बोर्ड, स्टाक बोर्ड नियम के अनुसार प्रदर्शित नहीं था। कल्पना शुक्ला की दुकान पर उन्हें 1.50 क्विंटल चावल कम मिला था जबकि विमला देवी की दुकान पर एक क्विंटल गेहूं और 19.82 क्विंटल चावल कम मिला था। मामले में अब डीएसओ विजय प्रभा अवस्थी ने विमला देवी की दुकान का लाइसेंस निलंबित किया है। रितेश सिंह, गीता, कल्पना शुक्ला, श्री शर्मा, किशोर कुमार, राम कुमार, आलोक विश्वकर्मा, संदीप कुशवाहा, शिवराज यादव, सर्वेश कुमार, राजकुमारी, राजकुमार गुप्ता, चंद्रशेखर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बिना पी.ओ.एस मशीन बांटा राशन !
एडीएम वित्त एवं राजस्व संजय चौहान ने जाजमऊ स्थित कोतवाल की दुकान पर छापा मारा। जांच में पता चला कि दुकानदार ने 10 उपभोक्ताओं को बिना पीओएस मशीन के ही राशन बांट दिया है। नियम है कि बिना मशीन पर अंगुली का निशान लगवाए राशन नहीं बांटा जाएगा।

0 comments:

Post a Comment