Tuesday 12 September 2017

लुटेरों से हाथापाई में लहूलुहान हुई महिला !

 संकट के समय सबसे बड़े साथी हिम्मत और आत्मविश्वास ही होते हैं। गो¨वद नगर थानाक्षेत्र के दबौली निवासी रिटायर्ड रक्षा प्रतिष्ठान कर्मी की पत्नी ने लहूलुहान होने के बाद भी न सिर्फ हिम्मत दिखाई बल्कि पड़ोसियों की मदद से लुटेरों को खदेड़ दिया और अपना घर लुटने से बचा लिया। 

लुटेरे उनके घर में किराये का कमरा देखने के बहाने घुसे थे और वृद्धा के सिर पर हथौड़ी से हमलाकर उन्हें लहूलुहान कर दिया था।
एम-ब्लाक दबौली निवासी रिटायर्ड रक्षा प्रतिष्ठान कर्मी देवेंद्र नाथ दुग्गल के घर के बाहर टूलेट का बोर्ड लगा है। इसी की आड़ लेकर सोमवार दोपहर किराए पर कमरा लेने के बहाने घुसे बदमाशों ने घर खंगालना शुरू कर दिया। श्री दुग्गल की पत्नी कमलेश (65) के विरोध करने पर बदमाशों ने हथौड़ी से उनके सिर पर वार कर लहूलुहान कर दिया। हिम्मत जुटाकर कमलेश शोर मचाते हुए घर से बाहर भागीं और पड़ोसी वीपी सक्सेना का दरवाजा खटखटाकर घटना की जानकारी दी। इस बीच भीड़ जुटने लगी तो बदमाश दूसरे दरवाजे से भाग निकले। पति के घर पर न होने और इकलौते बेटे नीरज और बहू एकता के दिल्ली में रहने के चलते वह घर पर अकेली थी। कमलेश के मुताबिक सोमवार दोपहर बाइक सवार दो युवक आए और मकान किराये पर लेने की बात कही। मकान दिखाने के लिए वह दोनों को अंदर ले गई। दोनों ने अंदर पहुंचते ही सामान खंगालना शुरू किया, विरोध पर हथौड़ी से हमला बोलकर लहूलुहान कर दिया। गो¨वद नगर थाना पुलिस ने परिजनों की मदद से कमलेश को रीजेंसी हास्पिटल में भर्ती कराया। पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। मामले में पूछताछ करने को गो¨वद नगर इंस्पेक्टर अस्पताल पहुंचे, लेकिन परिजनों ने कुछ भी बताने से इन्कार किया। इंस्पेक्टर आरबी ¨सह का कहना है कि परिजन कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते। हालांकि संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है।

0 comments:

Post a Comment