Wednesday 13 September 2017

"राष्ट्रपति कोविंद" सौ सामान्य लोगों से हाल खबर लेंगे कानपुर की !

Photo source : Google Images.
कभी कानपुर की गलियों में घूमे-फिरे रामनाथ कोविंद 15 सितंबर को अपने कानपुर आ रहे हैं। अब राष्ट्रपति हैं तो यूं कहीं आना-जाना संभव नहीं है। मगर, दिल्ली जा बसे कोविंद का दिल 'अपने कानपुर' के लिए आज भी उतना ही धड़कता है। शायद यही वजह है कि उनके कार्यक्रम की रूपरेखा कुछ ऐसी है कि शहर के अलग-अलग वर्गों से जुड़े 100 प्रतिष्ठित लोगों से ही मुलाकात कर वह कानपुर का हालचाल ले लेना चाहते हैं। महामहिम 15 सितंबर 2017 को कानपुर में होंगे। ईश्वरीगंज में स्वच्छता संदेश देने के बाद वह पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वरचंद्र गुप्त के तिलक नगर स्थित आवास पर कुशलक्षेम पूछने जाएंगे।

साथ ही यहां शहर के सौ प्रतिष्ठित जनों से मुलाकात करेंगे। ईश्वरचंद्र के बेटे विनीत चंद्र ने बताया कि राष्ट्रपति भवन की अपेक्षा है कि मुलाकात में सभी दलों के जनप्रतिनिधि, शहर के प्रमुख उद्यमी, प्रबुद्ध जन शामिल हों।
कुछ नाम राष्ट्रपति भवन की तरफ से भी सुझाए गए हैं। इसलिए राष्ट्रपति से मिलने वालों की सूची में शहर के प्रमुख उद्यमी, आइआइटी, मेडिकल कालेज के वरिष्ठ प्रोफेसर, कानपुर नगर और देहात के सभी भाजपा विधायक, सांसद, कानपुर नगर के अन्य दलों के सभी विधायक, पार्टियों के सर्वोच्च पदाधिकारी आदि शामिल हैं।
120 कार्ड छपे, सब पर होलोग्राम: पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वरचंद्र गुप्त के आवास पर राष्ट्रपति से शिष्टाचार मुलाकात के लिए सभी को निमंत्रण पत्र भेजा रहा है। इसके लिए होलोग्राम लगे 120 निमंत्रण पत्र छपवाए गए हैं। केवल उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा जो निमंत्रण पत्र लेकर पहुंचेंगे। साथ ही सभी अतिथियों के लिए अपना पहचान पत्र भी लाने की अनिवार्यता रखी गई है।

0 comments:

Post a Comment