Sunday 8 October 2017

15 प्रतिशत से अधिक दर नहीं होनी चाहिए GST की दरें !

15 प्रतिशत से अधिक दर नहीं होनी चाहिए GST की दरें बहुत अधिक हैं,। शनिवार शाम को सर्किट हाउस में उप मुख्यमंत्री मा. केशव प्रसाद मौर्य कानपुर के अधिक से अधिक व्यापारियों से मिले और व्यापारियों ने यह मांग की। एक दर्जन संगठनों ने उन्हें अपने ज्ञापन सौंपे।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने पैक वस्तुओं पर शून्य दर की मांग की। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने मंडी शुल्क को खत्म करने का मुद्दा रखा। उत्तर प्रदेश सराफा एसोसिएशन ने 10 फीसद कस्टम ड्यूटी से तस्करी बढ़ने की शिकायत की। कानपुर इलेक्ट्रिक कांट्रेक्टर्स एंड मर्चेट वेलफेयर एसोसिएशन ने सभी बिजली उपकरणों पर पांच फीसद दर की मांग की। नौघड़ा कपड़ा कमेटी ने कहा कि पंजीकृत कारोबारी माल के साथ बिल भेज रहा है फिर भी ट्रांसपोर्टर आधार या पैन मांग रहे हैं। उत्तर प्रदेश केमिस्ट एंड डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन दवाओं में एचएसएन कोड को सरल करने की मांग की। यूपी राइस मिलर्स एसोसिएशन ने धान क्रय केंद्रों पर जोत बही की बाध्यता खत्म करने की मांग की। कानपुर नमकीन निर्माता एसोसिएशन ने ब्रांडेड नमकीन को दो की जगह एक फीसद करने की मांग की।
उप मुख्यमंत्री से मिलने वालों में मुकुंद मिश्रा, महेश चंद्र जैन, विनोद गुप्ता, ज्ञानेश मिश्रा, विनय शुक्ला, राजेंद्र सैनी, शेष नारायण त्रिवेदी, निर्मल त्रिपाठी, राजीव मेहरोत्रा आदि रहे।

0 comments:

Post a Comment